कुदरत का करिश्मा: मच गया हड़कंप, सालों से बंद पढ़ी मस्जिद से जब आने लगी आज़ान की आवाज़

शाहपुर। के करीबी हिंसाग्रस्त गांव कुटबा में मस्जिद में आज़ान से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। क्योकि ग्रामीणों का कहना था की यह मस्जिद काफी लंबे समय से बंद पड़ी हुई थी। क्योकि इस गांव में हुए दंगे में पांच लोगों की हत्त्या कर दी गई थी।

अचानक मस्जिद से फजर की आज़ान बहुत तेजी से आने लगी, आज़ान की आवाज सुनकर पुरे गांव के लोग मस्जिद के आसपास इक्कठे हो गए। और आज़ान की आवाज मस्जिद के अंदर से आ रही थी। जबकि मस्जिद के मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ था। मगर मस्जिद में आने जाने के लिए कोई और रास्ता नहीं था।

ग्रामीण लोगों ने बताया की आज़ान तेज आवाज के साथ पड़ी गई और पूरी पड़ी गई। मगर उस मस्जिद के अंदर न किसी को आते देखा न ही जाते देखा गया आज़ान के बाद भी सैकड़ों लोग मस्जिद के बाहर सारा दिन मौजूद।

शाहपुर छेत्र के अंतर्गत आने वाले कस्बे में दंगों के दौरान पांच लोगो की हत्या कर दी गई थी, और मस्जिद के अंदर भी तोड़फोड़ की गई थी। जिसके बाद उस गांव से सभी मुस्लिम परिवारों ने पलायन कर लिए था जिसके बाद उस मस्जिद की देखभाल करने वला या नमाज पढ़ने वाला कोई नहीं था लिहाजा मस्जिद में ताला लगा दिया गया था।

ग्रामीणों कहना यह है की मस्जिद के अंदर आने जाने का सिर्फ एक ही रास्ता है। मस्जिद बहुत छोटी जिससे मस्जिद के अंदर होने वाली हलचल को महसूस किया जा सकता है। मगर मस्जिद में आज़ान के अलावा कोई आवाज या हलचल दिखाई नहीं दी गई।

अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया! नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें, और अपने दोस्तों को भी दावत दें