राजस्थान चुनाव मे कांग्रेस की भारी जीत, भाजपा को मिली सिर्फ 10 सीट

जयपुर: राजस्थान में शुक्रवार को संपन्न हुए निकाय चुनाव के परिणाम रविवार को घोषित कर दिए गए. नतीजों के अनुसार कांग्रेस ने 37 में से 19 सीटों पर जीत हासिल की है , जबकि बीजेपी को 10 सीट्स मिली है .

राजस्थान निकाय चुनाव मे कांग्रेस की भारी जीत ,भाजपा को मिली सिर्फ 10 सीट

6 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे, जबकि दो सीटें बहुजन समाज पार्टी ने जीतीं.राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी नतीजों के अनुसार राजस्थान में 6 जिलों की सात नगरपालिका, सात वार्ड सदस्य, जिला परिषद सदस्य और 17 जिलों की 24 पंचायत समिति सदस्यों का उपचुनाव गत 5 अगस्त को हुआ एवं रविवार को मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए गए.

आयोग के अनुसार 6 जिलों के जिला परिषद सदस्यों के उपचुनाव में कांग्रेस ने 4 और बीजेपी तथा बसपा ने 1-1 सीट पर विजय हासिल की है. 24 पंचायत समिति के पंचायत सदस्यों के उपचुनाव में 13 सीटों पर कांग्रेस विजयी रही, जबकि बीजेपी ने 7 सीटों पर, निर्दलीयों ने 3, और बसपा ने 1 सीट पर जीत दर्ज की.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज के उपचुनाव में पार्टी को मिली सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व नेताओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उक्त जनादेश प्रदेशभर के विभिन्न जिलों का है जिसमें शहरी व ग्रामीण आबादी का अभिमत शामिल है जो बताता है कि प्रदेश के गांवों व शहरों में भाजपा के प्रति जनता का भारी असंतोष है.

ब्रेकिंग न्यूज़, और ज़्यादा मनोरंजन के लिए Facebook पेज Like करें

उन्होंने कहा कि यह जनादेश प्रदेशभर के विभिन्न जिलों का है, जिसमें शहरी और ग्रामीण आबादी का मत शामिल है, जो बताता है कि प्रदेश के गांवों और शहरों में बीजेपी के प्रति जनता में भारी असंतोष है. #source