डॉ. जाकिर नाइक ने टाइम्स नाउ और अर्नब गोस्वामी पर किया 500 करोड़ का मानहानि का केस

अभी कुछ दिनों पहले इस्लामिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक की संपत्ति को जप्त करने की मांग सोशल मीडिया पर चल रही थी. लेकिन यहां तो उल्टा ही हो गया डॉ जाकिर नायक ने Times Now न्यूज़ चैनल और उसके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को 500 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेज दिया है.

धार्मिक समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलाने के आरोप में भेज नोटिस

फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर जाकिर नाइक ने यह नोटिस इनके खिलाफ हेट कैंपेन और मीडिया ट्रायल चलाने के खिलाफ भेजा है. डॉक्टर जाकिर नायक के वकील मुबीन सोलकर की ओर से भेजे गए नोटिस में टाइम्स नाउ चैनल पर धार्मिक समुदायों के बीच वैमनस्यता और घृणा फैलाने के उद्देश्य और डॉक्टर जाकिर नाइक व मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उन्हें भड़काने का आरोप लगाया है इन्होंने उस नोटिस में लिखा है “आप ने मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाई है”.

अभी फिलाल डॉक्टर नायक विदेश में है, उनके खिलाफ आरोप है कि उन्होंने इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए आतंकियों को ढाका पर  हमला करने के लिए उन्हें उकसाया था, इस मामले की अभी जांच चल रही है और इस आरोप लगने के बाद से ही डॉक्टर जाकिर नाइक भारत नहीं आए, उन्होंने यहां की मीडिया से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात की थी साथ ही उन्होंने भारतीय मीडिया पर मीडिया ट्रायल चलाने का आरोप लगाया है.

ऐसा पहली बार हुआ है जब डॉक्टर ज़ाकिर नाइक ने किसी न्यूज़ चैनल को नोटिस भेजा है, ऐसा पहली बार हुआ है उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी में कभी किसी न्यूज़ चैनल को आज से पहले नोटिस नहीं भेजा है.

ये भी पढ़ें:- आरओ का पानी पीना बन सकता है मौत का कारण

ये भी पढ़ें:- सुहागरात पर दूल्हे को दुल्हन दूध क्यों पिलाती है

ये भी पढ़ें:- मोज़े पहनकर सोने के फायदे यहाँ पढ़ें

ये भी पढ़ें:- केले और गरम पानी से वजन कैसे कम करें

अंडे खाने के इन फायदों के बारे में आज तक पता नहीं होगा आपको

99 रोगों का घरेलू इलाज सिर्फ कलौंजी से कैसे करें

अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया! नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें, और अपने दोस्तों को भी दावत दें