आप मेरे शरीर के साथ कुछ भी कर लो, बस मेरी मां के इलाज के लिए पैसे दे दो

सेक्स वर्कर जब अपना शरीर बेचती है, तो अपने जिस्म का पैसा देने वाले से ये उम्मीद फिर भी रखती है कि वो उसकी मर्यादा को समझेगा. उसे पता है कि वो अपना शरीर पैसों के लिए किसी और के हवाले कर रही है जबकि धंधे के उसूल के हिसाब से उसने उन चंद घंटों के लिए अपना तन उस आदमी के हवाले कर दिया जो उसको उसकी कीमत देता है।

इस कहानी का सेक्स वर्कर की ज़िन्दगी से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन जो सवाल इसे पढ़ कर मन में उठ रहे हैं, उनका ताल्लुक एक सेक्स वर्कर से हो सकता है. कहानी है Cao Mengyuan की, जिसे कैंसर से जूझ रही अपनी मां से इलाज के लिए 41 हज़ार पाउंड्स (34 लाख रुपये) की ज़रूरत है और उसको कोई रास्ता नजर नहीं आता सिबा इस काम के।

केओ मेंग्यूआन चीन की रहने वाली है और उसकी मां खेती का काम करती है. ज़ाहिर सी बात है के इस के परिवार के पास इलाज के लिए इतना पैसे नहीं होंगे. ऐसे में अपनी मां के ऑपरेशन के लिए इस 19 साल की लड़की ने जो करने की सोची, उसने कुछ देर के लिए मेरे दिल को सुन्न कर दिया।

केओ ने सोशल मीडिया साइट, WeChat पर अपने शरीर की बोली लगाते हुए कहा कि जो भी मेरी बॉडी की सबसे ऊंची बोली लगाएगा, वो इसके (मेरी बॉडी) के साथ कुछ भी कर सकता है।

पैसे के लिए लोग आसानी से अपनी बॉडी सेल करने को तैयार हो जाते हैं, पर शायद ही कोई ये कहता हो कि आप मेरे शरीर के साथ कुछ भी करिये. कोई भी लड़की अपने शरीर पर इतना अधिकार रखती ही है कि वो इसे बेचते वक़्त ये कह सके कि आपने इसे बस एक हद तक खरीदा है मैं इस लड़की की मनःस्थिति समझने की कोशिश कर रही हूं कि उसके लिए मां के इलाज की खातिर पैसों का इंतज़ाम करना शायद इतना बड़ा है कि वो अपने शरीर के साथ कुछ भी करवाने के लिए तैयार है।

Cao को एक ‘दानवीर’ भी मिल गया है, जो उसकी मां का इलाज करवाने को तैयार है लेकिन उसकी कीमत Cao की आत्मा होगी. चीन में कोई ऐसा आदमी नहीं है, जो इस लड़की की बिना किसी स्वार्थ के मदद कर दे, या कम से कम इसके लिए फंड इकठ्ठा कर दे लेकिन आज कल किसी को किसी की कोई परबा नहीं इंसान बस अपनी समस्या में उलझा रहता है। लेकिन Cao कहती है कि पैसे मिलने के बाद, वो व्यक्ति मुझसे जो भी करने को कहेगा, मैं वो करूंगी।

loading...
loading...
अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया! नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें, और अपने दोस्तों को भी दावत दें