माशा-अल्लाह, “किंग सलमान की अपील पर सऊदी अरब के लोगों द्वारा सीरिया के लिए पहले ही दिन जमा हुए ’14 करोड़ रियाल”

रियाद। सऊदी अरब में एक दिन में सीरियाई जनता की सहायता के लिए चौदह करोड़ एकतीस लाख रियाल से अधिक दान जमा हो गए हैं। सउदी के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने मंगलवार को सीरियाई शरणार्थियों की सहायता के लिए नागरिकों से दस करोड़ रियाल दान करने की अपील की थी।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार शाह सलमान ने इस अभियान के लिए अपनी जेब से दो करोड़ रियाल का दान दिया है। राजकुमार मोहम्मद बिन नायफ ने एक करोड़ और उप युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने 80 लाख रियाल सीरियाई भाइयों की सहायता के लिए दान किए हैं।

शाह सलमान मानवीय सहायता व राहत केंद्र के उच्च कार्यवाहक डॉक्टर अब्दुल्ला अल अरबिया ने बताया कि “केवल नकदी के रूप में दान जुटाए जा रहे हैं और हम अन्य वस्तुओं के मामले में राहत सामग्री जमा नहीं कर रहे हैं, क्योंकि सऊदी अरब और सीरिया के बीच काफी दूरी आड़े है और वह सामान पहुंचाना मुश्किल होगा।”

उन्होंने बताया है कि उनके दान सीरियाई शरणार्थियों में वितरण के लिए संबंधित संस्थाओं और पक्षों से संपर्क किया जा रहा है। उनका कहना था कि कम समय में इतनी भारी रकम जमा होना सऊदी जनता की मानवीय और मुस्लिम भाइयों के साथ मुसीबत की घड़ी में खड़ा होने के सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार का भी परिचायक है।

उनके बक़ौल सीरियाई राहत के साथ शुरू किया गया यह अभियान तीन दिन तक जारी रहेगा। यह अभियान सऊदी राज्य के सीरियाई शरणार्थियों के मानवीय सहायता कार्यक्रम का हिस्सा है और गंभीर ठंड के इस मौसम में सीरियाई शरणार्थियों की कठिनाई कमी लाने में मदद मिलेगी। यह पोस्ट myzavia .com वेब से ली गयी है. Link

अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया!

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें, और अपने दोस्तों को भी दावत दें