AIMIM मध्यप्रदेश ने हज हाउस में फैली अव्यवस्था पर दिया दिया ज्ञापन

भोपाल। राजधानी भोपाल में करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए हज हाउस में अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं। जिनसे यहां आने वाले हाजियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लीमीन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ललिता यादव से उनके निवास पर मिलकर यह शिकायत की।

यादव को दिए गए ज्ञापन में हज हाउस मॉडल के मुताबिक मस्जिद निर्माण नहीं होने, बिजली के मुनासिब इंतेजाम नहीं किए जाने, जरूरत के मुताबिक वॉटर कूलर उपलब्ध नहीं करवाने, शौचालय की दिशा इस्लामी लिहाज से गलत कर दिए जाने की शिकायत की है।

ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि हज हाउस पर आने वाले हाजियों के रहने, ठहरने, खाने और एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए सेंट्रल हज कमेटी द्वारा हर साल एक निश्चित राशि (प्रति हाजी करीब 250 रुपए) भेजी जाती है। लेकिन वर्ष 2008 से लगातार जा रही प्रदेश की उड़ानों के दौरान इंदौर और भोपाल इंबारकेशन पाइंट पर व्यवस्था शहर के लोग संभाल रहे हैं। इसपर होने वाला खर्च भी वही वहन कर रहे हैं।

ऐसे में हज कमेटी को मिल रही राशि का 7उपयोग कहां किया जा रहा है, इसकी जानकारी लेकर सार्वजनिक किया जाना चाहिए। साथ ही जल्द समस्याओं का निराकरण न होने पर प्रसाशन के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लीमीन के हाफिज मुजाहिद अली खान ने बताया कि मंत्री ने शिकायतों को गंभीरता से सुना और उनके जल्दी ही निराकरण का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा है कि वे इस मामले में जल्दी ही मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगी। इस अवसर पर श्री ख़ान के साथ रऊफ़ अहमद, उसामा अहमद,रऊफ मुजद्दी, जुनेद उल्लाह,जुनेद खान, नवैद ख़ान, आदि सहित अनेक कार्य कर्ता उपस्थित थे|

अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया!

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें, और अपने दोस्तों को भी दावत दें