loading...

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा, पहले कभी नहीं हुई सर्जिकल स्ट्राइक

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पिछले महीने नियंत्रण रेखा के पार सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई का ‘बड़ा श्रेय’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए आज इन दावों को खारिज कर दिया कि संप्रग सरकार के शासनकाल में भी इसी तरह की कार्रवाई हुई थी.

उन्होंने कहा कि फैसला करने और योजना बनाने के लिए इसका बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार को जाता है. उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि इस तरह के हमले पहले भी होने के संबंध में किए गए दावे गलत हैं क्योंकि इस तरह की कार्रवाई स्थानीय स्तर पर सीमा कार्रवाई दल ने सरकार की जानकारी के बिना की.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है, “मिस्टर पर्रिकर, सेना को पूरा श्रेय जाता है लेकिन आप लोगों को क्यों बरगला रहे हैं. पहले के सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार करना सेना की वीरता को कमतर बताना है.

उन्होंने कहा, ‘‘यह बिना किसी जानकारी के किया जाता है. रिपोर्ट बाद में दी जाती है.’ उन्होंने कहा कि स्थानीय कमांडर हिसाब बराबर करने के लिए ऐसी कार्रवाई करते हैं. पर्रिकर ने साफ कर दिया कि पहले के विपरीत इस बार यह लक्षित हमला था क्योंकि ‘‘फैसला किया गया था और जानकारी’ दी गई और सेना ने अच्छा काम किया.

अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया!

नए अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज ज़रूर Like करें, और अपने दोस्तों को भी दावत दें

loading...
loading...