देश कानून से नहीं बल्कि 5 करोड़ के सौदे से चलेगा, बीजेपी सरकार जिस की देशभक्ति बिकाऊ है। शबाना आज़मी

मुम्बई ”ऐ दिल है मुश्किल” के समर्थन में उतरी अभिनेत्री शबाना आजमी ने आज महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार की मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की गुंडागर्दी और बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स से खुलेआम फिरौती मांगने और उस पर फडणवीस सरकार की चुप्पी पर कड़ा ऐतराज भी जताया।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कानून-व्यवस्था लागू करने के बजाए उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के साथ ”सौदा किया।

उन्होंने कहा, “कैसी दुखद स्थिति है। मुख्यंमत्री सौदा करते हैं, देशभक्ति खरीदने के लिए मुख्यमंत्री पांच करोड़ रुपये का सौदा करते हैं। ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की शांतिपूर्ण रिलीज के लिए गृहमंत्री ने आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा, ”संघ परिवार अलग भाषा में बोलता है और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के बजाए सौदा कराते हैं।”

मनसे की आलोचना करते हुए आजमी ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों की देशभक्ति तय करती है। उन्होंने कहा, ”क्या मनसे तय करेगा कि मैं देशभक्त हूं या नहीं? मैं भारतीय संविधान के समक्ष झुकती हूं राज ठाकरे के समक्ष नहीं।

बता दे कि, शनिवार को अपने मुख्यंमत्री आवास पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे, करण जौहर, फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट्ट एवं अन्य की बैठक हुई। जिसके बाद मनसे ने पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान अभिनीत करण जौहर की फिल्म की रिलीज के लिए कुछ शर्तें रखीं।

इसमें एक शर्त यह भी शामिल है कि फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्म में शुरू में भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देनी होगी, भारतीय सेना के कल्याण कोष में पांच-पांच करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा और भविष्य में पाकिस्तानियों के साथ काम नहीं करना होगा।