स्मार्टफोन में पैटर्न लॉक बन सकता है आप की मौत की वजह पड़े पूरी खबर

हाल ही में मेरे सामने एक ऐसा हादसा जिस ने मुझे हिला कर रख दिया। में पिछले हफ्ते अपनी बाइक से सफर पर था।
में अपनी बाइक ड्राइव कर रहा था तो थोड़ी ही दूर मुझे कुछ भीड़ भाड़ नज़र आई मेने अपनी बाइक की स्पीड कम कर ली और उस भीड़ भाड़ वाली जगह पर पंहुचा तो पता चला की एक बाइक सवार स्टूडेंट का एक्सीडेंट हो गया है।

हादसा इतना भयंकर था की बाइक चला रहा स्टूडेंट बहुत बुरी तरह घायल हो गया। मेने पहुचते ही एम्बुलेंस को कॉल किया जिस गाड़ी का के साथ हादसा हुआ वह एक नई बाइक थी उस पर कोई नंबर न था। घायल स्टूडेंट पूरी तरह बेहोश था।

इतने में ही एम्बुलेंस आ गई। मेने कुछ लोगों की सहायता से उस स्टूडेंट को हॉस्पिटल तक तो पंहुचा दिया। जिसके बाद उन लड़के के परिवार वालों की तलाश शुरू की गई। मगर उस स्टूडेंट के परिवार का कोई पता नहीं चल पा रहा था। स्टूडेंट का खून बुरी तरह निकल रहा था। मगर डॉक्टर किसी परिवार वालों के पास न होने के कारण कोई फैसला लेने में असमर्थ दिखाई दे रहे थे।

उस स्टूडेंट के पास मोबाइल फ़ोन मौजूद था। जिससे उस के परिवार से संपर्क किया जा सकता था। मगर उस मोबाइल में पैटर्न लोक लगा हुआ था जिसे खोलना किसी के बस की बात न थी। मेने कई बात कोशिस की मगर में उस मोबाइल का लोक नहीं खोल पाया।

स्टूडेंट की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। मगर उस के परिवार वालों से कोई कॉन्टैक्ट नहीं हो पा रहा था। हादसे के 3 घंटे बाद भी घायल स्टूडेंट का कोई पता नहीं मिल पाया। और फिर लगातार खून निकलने के बाद उस घायल छात्र ने दम तोड़ दिया।

हम आपको एक हिंदी विडियो चैनल की लिंक दे रहे हैं इस YouTube चैनल पर जाकर आप हिंदी विडियो देखकर किसी भी स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक बिना किसी सॉफ्टवेर की मदद से खोल सकते हैं…. साथ ही इसको Subscribe करना न भूलें जिससे इस चैनल के नए विडियो आपको देखने को मिलते रहें और आपको यहाँ टेक्नोलॉजी ज्ञान सरल हिंदी भाषा में सीखने को मिलता रहेगा. Hindi Digital India YouTube Channel हिंदी में  << Click here

घटना के 4 घंटे बाद जब उस मोबाइल पर उस के एक छात्र का कॉल आया जब जाकर उस छात्र का कोई पता चल पाया।
मोबाइल में पैटर्न लोक या कोड लोक आप के लिए कितना घातक सिद्ध हो सकता है आप समझ सकते है। अगर मोबाइल में पैटर्न लॉक का इस्तॆमाल न किया होता तो शायद वक़्त रहते उनके घरवालों को खबर की जा सकती थी. उनका घर जो घटनास्थल से महज़ 10 मिनिट की दूरी पर था. 🙁 🙁 🙁

अपनी कीमती राय ज़रूर दें, शुक्रिया!

नए उपडेट पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज ज़रूर Like करें